1: आलू के गुटके

उत्तराखंड में मूल और सबसे लोकप्रिय व्यंजनों में से एक, आलू (आलू) के गुटके एक साधारण तैयारी है जहां सूखे मसालों को भुनाया जाता है और इस्तेमाल किया जाता है। आलू के गुटके को पुरी और खेरिन का रायता (ककड़ी और दही तैयारी) के साथ सबसे अच्छी सेवा दी जाती है। यह पकवान ज्यादातर त्यौहारों पर परोसा जाता है।

2: गहत के परांठे

यह पकवान उत्तराखंड की रसोई से ठीक है। गेहूं दल (एक विशेष ब्राउन मसूर) को गेहूं और मंडुआ आटा (फिंगर मिलेट / रागी) में भरकर तैयार किया गया, गहत के परांठे उत्तराखंड में उत्कृष्ट नाश्ता विकल्प बनाते हैं। उन्हें प्रसिद्ध भांग की चटनी या किसी भी नियमित शाकाहारी नुस्खा के साथ परोसा जा सकता है।

3: भांग की चटनी

उत्तराखंड के व्यंजनों के स्वाद को बढ़ाने के लिए अब यह एक असली दृश्य स्टीयर है। ताजा सुगंध और टैंगी चिमनी स्वाद काफी हद तक आपकी जीभ पर रह सकता है। हेमप सीड्स से बना है जिसमें एक अनूठा सुगंध है; जीरा बीज, लहसुन पत्तियां; चिमनी और नमक, यह सरल चटनी उत्तराखंड में बने किसी भी व्यंजन की प्रशंसा करता है।

4: आलू का झोल

यहां उत्तराखंड के लोगों के लिए हमेशा पसंदीदा है और आप पूछते हैं, क्योंकि स्वाद के लिए बनाना और सरल बनाना आसान है। पूरी तैयारी में 15 मिनट से भी कम समय लगता है, इसलिए यह उन व्यंजनों में से एक है जिसे कोई भी थकाऊ या आलसी बनाने के लिए आलसी हो सकता है। बस कुछ आलू उबाल लें, एक साधारण प्याज और टमाटर करी तैयार करें और धीमी आग पर पकाए जाने के लिए आलू छोड़ दें और परिणाम अच्छी तरह से है … आश्चर्यजनक!

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here